गूगल ट्रेंड में टॉप पर हैं योगी, ट्विटर फालोअर एक लाख पार

Yogi Adityanath arrives in Delhi; meets PM Narendra Modi

गूगल ट्रेंड में टॉप पर हैं योगी, ट्विटर फालोअर एक लाख पार

लखनऊ। गूगल ट्रेंड में टॉप पर हैं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, फुल एक्शन मोड में हैं, सोशल मीडिया पर भी उनके चर्चे हो रहे हैं। इस समय देश और दुनिया की नज़रें उन पर टिकी हुई हैं। वह जबसे प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं गूगल ट्रेंड्स में भी टॉप पर हैं। उन्हें गूगल पर सबसे ज्यादा 18 मार्च को शाम साढ़े छह बजे सर्च किया गया। यह वही वक्त था जब दुनिया लखनऊ के लोकभवन में 325 विधायकों के बीच एक भगवाधारी को देश के सबसे बड़े प्रदेश का मुख्यमंत्री चुना जाना देख रही थी।

योगी के अलावा लोग गूगल पर गोरखनाथ मंदिर और नाथ संप्रदाय के बारे में भी खूब सर्च कर रहे हैं। उनकी वेबसाइट (http://www.yogiadityanath.in) पर छह दिन में एक लाख से ज्यादा लोग विजिट कर चुके हैं। रोज कम से कम दस हजार लोग विजिट कर रहे हैं।

वेबसाइट पर सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे में पल-पल की सूचनाएं अपडेट हो रही हैं। ट्विटर एकाउंट @myogiadityanath और फेसबुक प्रोफाइल fb.com/myogiadityanath और पेज- fb.com/myogiadityanathpage) पर सीएम के संदेशों को तुरंत डाला जा रहा है।

हर संदेश पहुंचता है सीएम तक

ट्विटर और फेसबुक पर आने वाले रिप्लाई और संदेशों को सीएम के पास दो से तीन मिनट में ईमेल से भेजा जाता है।

फॉलोअर्स की तादाद बढ़ी

19 मार्च को सीएम योगी के ट्विटर एकाउंट को 2644 लोग फालो कर रहे थे। 24 मार्च को ट्विटर पर फालोअर्स की संख्या एक लाख को पार कर गई। फेसबुक पर 19 मार्च को 15259 फालोअर थे तो 24 मार्च को इनकी संख्या 19 हजार तक पहुंच गई। यह संख्या लगातार बढ़ रही है।
सीएम योगी और पीएम मोदी में कई बातें मेल खाती हैं। दोनों हार्डवर्क (कठोर परिश्रम) करने वाले हैं। दोनों के सुबह उठने का समय तो तय है रात के सोने का नहीं। मोदी की सुबह चार बजे शुरू होती है तो योगी की साढ़े तीन बजे। दोनों 18 से 19 घंटे काम करते हैं। इसी तरह उनकी वेबसाइट्स भी एक-दूसरे काफी मिलती-जुलती हैं।

जैसे, पीएम मोदी की वेबसाइट (http://www.narendramodi.in) पर लोगों से सीधे जुड़ने, विचार और सुझाव लेने की व्यवस्था है तो योगी की वेबसाइट (http://www.yogiadityanath.in) पर भी यह व्यवस्था काफी लोकप्रिय है। वेबसाइट पर दोनों की बायोग्राफी है।
पीएम मोदी और योगी से सीधे जुड़ सकते हैं

दोनों के सोशल मीडिया के लिंक हैं जिनसे लोग सीधे उनसे जुड़ सकते हैं। दोनों की वेबसाइट्स आधुनिक तकनीक से बनी और फास्ट हैं। मीडिया कवरेज की डिटेल, फोटो गैलरी, समाचार-प्रेस विज्ञप्ति, ऑनलाइन वोटिंग और सर्वे सहित दोनों की वेबसाइट्स में कई समानताएं हैं।
-एजेंसी

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*