आज Black money और करप्शन की मुहिम के खिलाफ खड़े हैं विरोधी दल: पीएम

Today standing opposition Against black money and corruption campaign: PM

आज Black money और करप्शन की मुहिम के खिलाफ खड़े हैं विरोधी दल: पीएम

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल को संबोधित करते हुए कहा कि आज सत्ता दल ने Black money और करप्शन के खिलाफ मुहिम शुरू की है, जबकि विरोधी दल इसके खिलाफ खड़े हैं। पहले सत्तापक्ष घोटाला करता था और विपक्ष संघर्ष करता था लेकिन
पहले और अब की सरकार में काफी कुछ बदल चुका है। उन्होंने कहा कि यह सोचने की बात है।
पीएम मोदी ने जनता से भ्रष्टाचार में निपटने के लिए मदद मांगी।
आज 16 तारीख बांग्ला विमोचन दिवस है। सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने को लेकर विपक्षी दलों पर पर हमला बोलेते हुए उन्होंने कहा कि तब विपक्ष सबूत नहीं मांगता था लेकिन आज सबूत मांगता है। माना जा रहा था कि बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी कांग्रेस और राहुल गांधी द्वारा उन पर निजी करप्शन के आरोप लगाए जाने के जवाब में तीखा हमला कर सकते हैं लेकिन इस मंच पर उन्होंने बीजेपी सांसदों को देश भर में डीमॉनेटाइजेशन के फायदों का प्रचार करने और लोगों से इसमें सहयोग करने की ही अपील की। संसद सत्र के आखिरी दिन आज उम्मीद की जा रही है कि नोटबंदी के मसले पर चर्चा हो सकती है।
इससे पहले शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर किसानों का कर्ज माफ करने की मांग की। कांग्रेस के सीनियर नेताओं के प्रतिनिधिमंडल के साथ पीएम मोदी को ज्ञापन सौंपा। राहुल ने इस मुलाकात के दौरान किसानों को उनकी फसल पर अधिक न्यूनतम समर्थन मूल्य दिए जाने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने नोटबंदी के बाद इकट्ठा हुई रकम को भी किसानों की कर्ज माफी के लिए इस्तेमाल करने की मांग की। पीएम से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया कि किसानों की हालत गंभीर है। कर्ज माफ करने की बात पर उन्होंने कुछ नहीं कहा, सिर्फ सुना। उन्होंने कहा कि हमने पीएम को याद दिलाया कि किस तरह से पंजाब समेत पूरे देश में किसान मौत को गले लगा रहे हैं।
राहुल गांधी के साथ राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद और उपनेता आनंद शर्मा समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। गुरुवार को ही कांग्रेस ने ऐलान किया था कि वह नोटबंदी के मामले पर देशव्यापी आंदोलन करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि कांग्रेस यूपी और पंजाब जैसे चुनावी राज्यों में इस मुद्दे पर जनता की नाराजगी को भुनाने की तैयारी कर रही है।
Congress delegation gives memorandum to PM Narendra Modi on farmers loan waiver issue
—ANI (@ANI_news) 16 दिसंबर 2016
आज संसद के शीत कालीन सत्र का आखिरी दिन है और उम्मीद की जा रही है कि नोटबंदी के मसले पर चर्चा हो सकती है।
-एजेंसी

The post आज Black money और करप्शन की मुहिम के खिलाफ खड़े हैं विरोधी दल: पीएम appeared first on Legend News.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*