केंद्रीय स्वास्थ्य एवं कल्याण मंत्री श्री अश्वनी कुमार चौबे का पटना में भव्य स्वागत।

पि एन आई पटना 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं कल्याण मंत्री श्री अश्वनी कुमार चौबे का पटना में भव्य स्वागत।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे पटना पहुचे ,राजधानी स्थित श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में बीजेपी द्वरा उनके स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।इस कार्यक्रम में बीजेपी कोटा के प्रदेश के मंत्री एवं प्रदेश बीजेपी के नेता मौजूद रहे। केंद्रीय स्वस्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री के स्वागत कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।स्वागत के दौरान मंच पर धकामुक्की होता रहा।

वही इस कार्यक्रम में पहुचे कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने कहा कि, अश्वनी कुमार चौबे 1974 के आंदोलन से अबतक राजनीति में लंबे समय से रहे है ।केंद्र में मंत्री बनने के बाद बिहार के विकास में तेजी आएगी। और पूरे देश को  स्वस्थ्य रखने में अहम भूमिका निभाएंगे।

वही इस स्वगत समारोह में पहुचे बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि, बिहार के सरकार में हमे स्वास्थ्य मंत्री और केंद्र में अश्वनी कुमार चौबे को ये बिभग मिला है ।जिसके कारण काम करना आसान हो गया है और बिहार के स्वास्थ विभाग को और बेहतर बनाया जाएगा वही इन्होंने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री पंर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व के स्वास्थ्य मंत्री ने विभाग को ही अस्वस्थ्य कर दिया है , लेकिन अश्वनी कुमार चौबे के साथ मिलकर विभाग को दुरुस्त किया जाएगा।

वही इस कार्यक्रम में पहुचे उपमुख्यमंन्त्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि, पूरे बिहार में कार्यकर्ताओं से इतना जुड़े रहने वाला कोई नेता नही है ।आज खुशी की दिन है कि अश्वनी कुमार चौबे केंद्र की मंत्री बने है ।ये अश्वनी कुमार चौबे की नही पूरे बिहार की सम्मान है।वही उन्होंने कहा कि जब विकास में डबल इंजन लग जाती है तो विकास की रफ्तार तेज हो जाता है। बिहार की सरकार में भी डब्बल इंजन लग गया है औऱ आज स्वास्थ्य विभाग में भी डब्बल इंजन लग गया है ये संयोग 30 साल बाद बनी।वही इन्होंने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने जो बिशेष पैकेज की घोषणा किया है ।उस हर वादा को पूरा करेंगे और दिसम्बर से पहले बिहार के सभी गांव में बिजली होगी लालटेन लेकर अब लोग कार्यकर्ता को ढूंढते नही जाएंगे।

उन्होंने कहा कि बिहार में कृषि के लिए अलग बिजली फीडर की ववस्था होगी , और किसानों को निर्बाध तरीका से 8 घण्टा तक बिजली मिलेगी अगले 2 साल के अंदर ये वयवस्था होगी।उन्होंने कहा कि मैं सपना में भी नही सोच था। कि इतना जल्दी बिहार के उपमुख्यमंन्त्री बन पाऊंगा ।लेकिन लालू और उनके बेटे को धन्यवाद की उनके सम्पति उजागर कर बिहार की उपमुख्यमंन्त्री बन पाया ।इसके लिए धन्यवाद लेकिन अब लालू परिवार के कोई भी ब्यक्ति अब बिहार में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंन्त्री नही पाएंगे ।वही उन्होंने कहा कि मालिक नॉकर को जमीन दान दे तो समझ मे आता है । लेकिन नोकर मालिक को जमीन दान करे ये समझ से परे है ।लालू को जमीन दान देने वाले कभी ब्राह्मण मंगल पांडेय और अश्वनी कुमार  चौबे को तो दान नही दिया ।अभी भी तेजश्वी के पास समय है कि एलान कर दे कि सम्पति मेरी नही है तो नरेंद्र मोदी से कहकर माफ कराने का प्रयाश करूँगा। साथ ही कहा कि लोक सभा की चुनाव में बीजेपी 350 सीट जीतकर दोबारा 5 साल तक देश की सेवा करेगी।

वही इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने कहा कि,भले ही ये माटी स्वरूप शरीर का जन्म भागल पुर में हुआ है ।लेकिन बक्सर की जनता ने इस माटी को  मूर्ति बनाया। वही इन्होंने कहा कि मंगल पांडेय प्रदेश के स्वस्थ्य मंत्री है ।लेकिन भारत सरकार बिहार के सारे प्रस्ताव को मंजूर कर एक एक ऋण को उतारेगी ।और बिहार के एक एक लोगो की स्वास्थ्य ठीक होगा । वही इन्होंने कहा कि सत्ता  में न हो भरस्टाचारी हम सब की है जिम्मेवारी। इंसान को सत्ता के मदद में चूर नही होना चाहिए। लोग एक बार गलती से सत्ता में आ गए लेकिन बिहार की जनता दोबारा ये गलती नही करेगी।

यूनिट हेड राजेश कुमार के साथ हैप्पी श्रीवास्तव पि एन आई पटना।

About Ashu Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*