जिलाधिकारी श्री संजय कुमार अग्रवाल के द्वारा The Maintenance and Welfare of Parent and Senior Citizen Act 2007 के तहत की जा रही कार्यवाहियों की करेंगे समीक्षा।

पि एन आई पटना।

जिलाधिकारी श्री संजय कुमार अग्रवाल के द्वारा The Maintenance and Welfare of Parent and Senior Citizen Act 2007 के तहत की जा रही कार्यवाहियों की करेंगे समीक्षा।

जिलाधिकारी श्री संजय कुमार अग्रवाल दिनांक 13/09/2017 को पूर्वाहन 11:30 बजे समाहरणालय सभाकक्ष में Senior Citizen Act 2007 के तहत दायर मामले की करेंगे समीक्षा। बैठक में पीड़ित बुजुर्गों से होंगे रूबरू। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारियों को भाग लेने हेतु किया गया है निर्देशित। Senior Citizen Act 2007 के तहत दायर मामले से संबंधित 55 मामले के आवेदकों को बैठक में बुलाने हेतु किया गया है निर्देशित, इसके साथ ही साथ पूर्व में निष्पादित किए गए मामलों के आवेदकों को भी बैठक में बुलाने का दिया गया है निर्देश। जिले में संचालित Old Age Home में रह रहे 20 महिला एवं पुरुषों को भी बैठक में भाग लेने हेतु किया गया है आमंत्रित। बुजुर्गों के कल्याण के लिए कार्य कर रहे गैर सरकारी संस्थाओं को भी बैठक में भाग लेने हेतु किया गया है आमंत्रित।
जिलाधिकारी ने कहा कि वृद्ध माता-पिता की देखभाल करना नैतिक जिम्मेवारी है एवं कानूनी रुप से लोगों को अपने माता-पिता की देखभाल करने का प्रावधान है। Senior Citizen Act 2007 के तहत की जा रही कारवाईयो की समीक्षा से मामले में निष्पादन में आएगी तेजी। दायर मामलों का शीघ्र होगा निष्पादन। पीड़ित बुजुर्गों को मिलेगी शीघ्र न्याय। कोई भी आम नागरिक जो सीनियर सिटीजन के कल्याण के लिए कार्य कर रहे हो इस बैठक में भाग ले सकते हैं।

यूनिट हेड राजेश कुमार के साथ कुमार भावेश गुरु पि एन आई पटना।

About Ashu Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*